DXN TEA


चाय ; एक संस्कृति 
सम्पूर्ण भारत में लगभग प्रत्येक परिवार में चाय का नियमित सेवन होता है . हमारे दिन की शुरूआत चाय से ही होती है , घर , दुकान ऑफिस में मेहमान नवाजो भी चाय के बिना पूरी नहीं होती . यही कारण है कि भारत में पानी के बाद सर्वाधिक खपत वाला पेय चाय ही है . चाय के व्यापक इस्तेमाल को देखते हुए डीएक्सएन ने एक अनोखी स्वास्थ्यवर्धक , विश्व स्तरीय क्वालिटी की प्रीमियम चाय प्रस्तुत की है आसाम और नीलगिरी के चुनिंदा बागानों से चुनी गई डीएक्सएन चाय में जड़ी बूटियों के राजा ‘ गैनोडर्मा ' ( रेशी ) का समावेश किया गया है इस कारण इसे विश्व की सर्वोत्तम चाय कहा जा सकता है , ' डीएक्सएन रेशी गैनो चाय ' को विश्व भर के लोगों ने अपनाकर न केवल अनोखे स्वाद का अनुभव लिया बल्कि स्वास्थ्य लाभ भी प्राप्त किया है ।
अब डीएक्सएन की नई पेशकश ' डीएक्सएन डिप चाय ' की तीन वरायटीज : ' लक डिप टी , मसाला डिप टी एवं ग्रीन डिप टी...
  • डीएक्सएन चाय से मिलने वाले स्वास्थ लाभ। .... 
  1.   डीएक्सएन चाय क्षारीय ( एलकलाइन ) है , इसलिये यह एसिडिटी समाप्त करती है और शरीर का pH      मेलेन्स बनाये रखती है ।
  2.   डीएक्सएन चाय एक जीरो केलोरी , जीरो कार्बोहाइड्रेट एवं जीरो फैट बेवरेज है ,
  3. डीएक्सएन चाय में  पॉलीफिनॉल्स होते हैं इसी कारण यह शरीर को एन्टीऑक्सीडेंट सुरक्षा प्रदान करती है ,
  4.  डीएक्सएन चाय में पाये जाने वाले फ्लेवनायड्स हमारी श्वसन प्रणाली व रक्त संचार तंत्र को मजबूत बनाते       हैं ,
  5.  डीएक्सएन चाय के नियमित प्रयोग से न केवल कैंसर की संभावना को कम किया जा सकता है बल्कि     प्राइमरी स्टेज के कैंसर को समाप्त भी किया जा सकता है . 
  6.  डीएक्सएन चाय पाचन तंत्र को मजबूत बनाकर पाचन सम्बन्धी समस्याओं का निवारण करती है .         डीएक्सएन चाय के सेवन से त्वचा कांतिमय हो जाती है , बालों का गिरना कम होता है . नाखून और   बाल   चमकीले हो जाते हैं .
  7.  डीएक्सएन चाय विटामिन B , C व K से युक्त होने के कारण शरीर की विभिन्न क्रियाओं को सुचारू     रखने   का  कार्य करती है . 
  8.  डीएक्सएन चाय द्वारा हमें मैग्नीशियम व पोटेशियम जैसे महत्वपूर्ण तत्व मिलते हैं , मैग्नीशियम ब्लड  प्रेशर को संतुलित रखता है वे पोटेशियम शरीर में द्रव्यों की मात्रा को संतुलित रखता है . 
  9.   डीएक्सएन चाय ( ब्लैक टी ) का नियमित सेवन मोटापा कम करने व हृदय रोगों से बचाव में सहायक है . 
  10.  डीएक्सएन चाय बलोरोफिल युक्त हैं इसलिये गैस्ट्रो इन्स्टाइनल ट्रेक्ट को साफ व लिवर को टॉक्सिन्स से   मुक्त रखती हैं , 
  11.  डीएक्सएन चाय हेमोग्लोबिन स्तर को बढ़ाकर एनीमिया ( खून की कमी ) को ठीक करने में सहायक है 
  12.  डीएक्सएन चाय के नियमित सेवन से शरीर में ताजगी व नवीन उर्जा के संचार का अनुभव होता है .
  13. DXN TEA
    लेमन टी बनाने  का तरीका।
all
 पानी को उबालें , गस बन्द कर दें , थोड़ी सी डीएक्सएन चाय पानी में डालें और 8 से 10 मिनट के लिये ढक दें . एक कप में छानें , कुछ बूदें नीबू की डाले पसंद के अनुसार चीनी या शहद मिलाकर पिये . विना दूध और चीनी वाली लेमन टी पीने की आदत डालें , कुछ ही दिनों में इसका स्वाद आपको भाने लगेगा . लेमन टी पीने से चुस्ती व स्फूर्ति तो मिलती ही है । और साथ ही पाचन क्रिया में भी सुधार होता है . जिन लोगों को मोटापे की शिकायत हो उन के लिये लेमन टी अत्यंत लाभकारी है . डीएक्सएन डिप चाय में भी नीबू डालकर पी सकते हैं .

 NOT AVALBAL IN MARKET ONLY FOR CONCTING;
    
# ORDER NOW....
MOB: 9717962780
MOB: 9999569899
E-MAIL:drofdxnbusiness0786@gmail.com


Comments

Popular posts from this blog

DXN TEA TREE CREAM

DXN COCOZHI

DXN GANOZHI SOAP